केस स्टडीज

नए रोम क्रूज टर्मिनल में GEZE आपातकालीन निकास दरवाजों के साथ आपातकालीन निकास सुरक्षा

Civitavecchia बंदरगाह में नए रोम क्रूज़ टर्मिनल (RCT) को विशेष रूप से क्रूज़ लाइनर्स के लिए बनाया गया है। यह यात्रियों को अधिकतम सुविधा और सुरक्षा प्रदान करते हुए, क्रूज जहाजों को कार्यक्षमतापूर्वक सेवा देने हेतु डिज़ाइन किया गया है। GEZE द्वारा कार्यक्षम स्वचालित और आपातकालीन निकास दरवाज़े पहुंच में आसानी, आपातकालीन निकास सुरक्षा और सुलभता को सुनिश्चित करते हैं।

कार्यक्षम, आरामदायक और सुरक्षित: नया रोम क्रूज़ टर्मिनल (RCT)

GEZE स्वचालित दरवाजों के साथ निचली मंज़िल पर मुख्य यात्री क्षेत्र में पहुंच। फ़ोटो:  GEZE GmbH के लिए इमानुएल सारडी

GEZE स्वचालित दरवाजों के साथ निचली मंज़िल पर मुख्य यात्री क्षेत्र में पहुंच। © Emanuele Sardi / GEZE GmbH

क्रुजेस तेजी से लोकप्रिय हो रही हैं। Civitavecchia के बंदरगाह में नए रोम क्रूज़ टर्मिनल (RCT) ने छुट्टियों के मौसम की शुरुआत में समय पर संचालन शुरू किया। भूमध्यसागरीय क्रूज़ लाइनर्स और जमीन पे सैर करने हेतु नौकाबंध की जगह के रूप में, इसका उद्देश्य - बोर्डिंग से पहले भी - यात्रियों को अधिकतम आराम प्रदान करना है। यहां तक कि महासागर में जाने वाले सबसे बड़े दिग्गजों को भी जल्दी से और पूर्ण कार्यक्षमता से भेजा जा सकता है।

यूरोप में सबसे आधुनिक क्रूज लाइनर टर्मिनल का नाम प्रसिद्ध नाविक और खोजकर्ता अमेरिगो वेस्पुसी के नाम पर रखा गया था। RCT ऑपरेटर नेटवर्क (कोस्टा क्रुजेस, MSC क्रुजेस और रॉयल कैरेबियन) ने नए 11,000m2 की भवन में 20 मिलियन यूरो का निवेश किया।

Civitavecchia में नए रोम क्रूज़ टर्मिनल (RCT) में हमारा योगदान:

  • GEZE स्वचालित दरवाजों से सुलभता और पहुंच में आसानी
  • आपातकालीन निकास सुरक्षा GEZE की बचाव के डोर लीव्स के साथ आपातकालीन निकास दरवाजों की बदौलत
  • दिन-प्रतिदिन के कार्यों और खतरों की स्थिति में अधिक सुविधा और सुरक्षा के लिए केन्द्र द्वारा संचालित
  • समुद्री परिवहन तकनीक के लिए डिज़ाइन किया गया: सभी GEZE दरवाजा ड्राइव्स जंग और पानी प्रतिरोधी हैं।
  • निर्माण चरण में सहायता: निर्माण प्रक्रिया में शामिल सभी के साथ समन्वय

स्वचालित दरवाजों की रेंज और प्रोजेक्ट निर्माण में इसकी व्यापक समाधान क्षमता द्वारा प्रदान किए गए विकल्पों की विस्तृत पसंद के साथ, GEZE इटालिया सहायक कंपनी ने उत्कृष्ट, लागत प्रभावी दरवाजा समाधान प्रदान किया है। शुरू से ही, टर्मिनल पर काम करने वाले यात्रियों, ऑपरेटरों और सभी लोगों की जरूरतों पर नियोजन और कार्यान्वयन के दौरान विचार किया गया था। दरवाजे के समाधानों के तेज और आसान क्रियान्वयन के अलावा, GEZE ने, निर्माण में शामिल सभी पक्षों के बीच सहयोग का समन्वय किया।

पूरी तरह से फाइन -ट्यूनड दरवाजा प्रणालियाँ

टर्मिनल के निचली मंज़िल पर यात्रियों के लिए संपर्क का पहला स्थान जो कि सामान जांच क्षेत्र है। सामने के प्रवेश पर डबल-लीफ स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजों का अधिकतम उपयोग किया जाता है। ECdrive प्रणालियाँ यह सुनिश्चित करती हैं कि दरवाजे स्वचालित रूप से खुले और बंद हों और लगभग शोर रहित हो – बाधा-मुक्त भवन के लिए आदर्श। स्लाइडिंग दरवाजों का होल्ड-ओपन समय, इसमें से गुजरने वाले लोगों की संख्या पर निर्भर करता हैं। दरवाजे के उपयोगकर्ता और ऑपरेटर्स ECdrive दरवाजा ड्राइव्स के फायदों से लाभान्वित होते हैं:

  • कुशल, डिजिटल नियंत्रण और खुद निगरानी करनेवाले सेंसर्स के माध्यम से बाधा-मुक्त पहुंच में आसानी
  • DIN 18650 प्रमाणन के माध्यम से उच्चतम सुरक्षा मानक
  • समझौता न करने वाली विश्वसनीयता: असाधारण गुणवत्ता के कारण बड़ी संख्या में आवागमन
  • अलग अलग समायोज्य होनेवाले आवागमन पैरामीटर्स (गतिवर्धन, होल्ड-ओपन समय, खोलने और बंद करने की गति)

सभी GEZE दरवाजा ड्राइव्स समुद्री यातायात हेतु कठोरता के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और संक्षारण प्रतिरोधी और जलरोधी हैं। सभी इलेक्ट्रॉनिक घटक दरवाजों के अंदर छिपे हुए हैं। मजबूत और देखने में आकर्षक स्लाइडिंग दरवाजे समुद्र की ऊपर से आनेवाली अधिक हवा के भार में भी स्थिर रहते हैं।

तनाव मुक्त चेक-इन: GEZE स्वचालित दरवाजों के साथ सभी के लिए पहुंच

GEZE स्वचालित दरवाजे: कार्यक्षमता जो समग्र रूप से घुल जाती है फ़ोटो:  GEZE GmbH के लिए इमानुएल सारडी

GEZE स्वचालित दरवाजे: कार्यक्षमता जो समग्र रूप से घुल जाती है © Emanuele Sardi / GEZE GmbH

टर्मिनल के प्रवेश द्वारों पर सामान वाले यात्रियों की बड़ी संख्या का आसानीसे प्रबंधन करने की सबसे अधिक प्राथमिकता होती है। GEZE द्वारा स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजे सभी के लिए पहुंच सुनिश्चित करते हैं। पहली मंजिल पर 60 चेक-इन डेस्क हैं। यात्रियों और कर्मचारियों को टर्मिनल के अलग-अलग क्षेत्रों और टेरेस पर प्रवेश के बीच मे से पहुंच में आसानी और आराम का भी आनंद मिलता है - ECdrive स्लाइडिंग दरवाजे की बदौलत। आरामदायक और शोभायमान प्रतीक्षा क्षेत्र, उदाहरण के लिए, कैफेटेरिया, बार्स और VIP लाउंज” में दरवाजे इंस्टाल किये गए हैं। Civitavecchia और लैटियम क्षेत्र के इतिहास के बारे में एक प्रदर्शनी, जिसने अपनी राजधानी रोम के साथ पूरे पश्चिमी संस्कृति को आकार दिया, को एक छोटे संग्रहालय में रखा गया है – यह भी एकसमान, बाधा-मुक्त पहुंच प्रदान करता है।

बचाव के आपातकालीन निकास दरवाज़े की वजह से निकास मार्ग में अधिकतम सुरक्षा

बचाव के आपातकालीन निकास दरवाजे, निकास मार्गों में अधिकतम सुरक्षा, बचाव के  आपातकालीन निकास दरवाजों की बदौलत GEZE GmbH के लिए इमानुएल सारडी

बचाव के आपातकालीन निकास दरवाजे, निकास मार्गों में अधिकतम सुरक्षा, बचाव के आपातकालीन निकास दरवाजों की बदौलत © Emanuele Sardi / GEZE GmbH

निकास मार्ग के का कार्य करने के लिए बड़ी संख्या में स्लाइडिंग दरवाजे बचाव दरवाजों की रुप में फिट किए गए हैं। संकट की स्थितियों में, घुमाव सुविधा वाली अतिरिक्त दरवाजा फिटिंग्स मैन्युअल रूप से डोर लीफ का बाहर निकलना संभव बनाती हैं। आपातकालीन निकास दरवाजों पर विशेष टर्न-टिल्ट फिटिंग्स के कारण अधिकतम ओपनिंग चौड़ाइयाँ मिलती हैं जिससे टर्मिनल को सुरक्षित रूप से और जल्द से जल्द खाली किया जा सकता है।

स्वचालित दरवाजों का केंद्रीय नियंत्रण

निरंतर अवलोकन, केंद्रीय नियंत्रण के बदौलत।  फ़ोटो: GEZE GmbH के लिए इमानुएल सारडी

निरंतर अवलोकन, केंद्रीय नियंत्रण के बदौलत। © Emanuele Sardi / GEZE GmbH

कुशल डिजिटल नियंत्रणों के कारण, ECdrive स्वचालित दरवाजों को भवन तकनीक प्रबंधन प्रणाली के साथ जोड़ा जा सकता है। दरवाजे के दोषों को केंद्रीय स्थान पर सूचित किया जा सकता है। चूंकि वे खतरे की अलार्म प्रणाली और आपातकालीन निकास सुरक्षा प्रणाली से जुड़े हैं इसलिए खतरे की स्थिति में या तो एक एक निकास दरवाजा या सभी स्वचालित आपातकालीन निकास दरवाजे, दूर से संचालित किए जा सकते हैं।

अमेरिगो वेस्पुची बंदरगाह टर्मिनल में GEZE उत्पाद

  • ECDrive स्वचालित दरवाजे
  • GEZE ब्रेक-आउट स्लाइडिंग दरवाजे Slimdrive SL-BO