केस स्टडीज

ग्लास पार्टीशन वाल सिस्टम नोवोटेल होटल हीथ्रो के असामान्य डिजाइन को उभारते हैं

यदि आप नोवोटेल लंदन हीथ्रो हवाई अड्डे की समीक्षाओं को देखते हैं तो 'नया, स्वच्छ, आरामदायक’ जैसी सामान्य टिप्पणियों के साथ-साथ 'आधुनिक डिजाइन' और 'असामान्य वातावरण' जैसे शब्द आश्चर्यजनक रूप से प्राय: दिखाई देते हैं। हमारे ग्लास पार्टीशन वाल सिस्टम और हमारे स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजों जैसे GEZE उत्पादों को भी इन अतिथि समीक्षाओं का क्रेडिट जाता है।

GEZE, परियोजना के सभी विकास चरणों में शामिल है

यदि हम अपने ग्राहकों का सहयोग करना चाहते हैं तो यह जरूरी है कि हम परियोजना में जल्दी ही शामिल हों। विशेष रूप से यदि डिजाइन और सौंदर्य की कोई विशेष मांग हो तो इससे अनावश्यक और कभी-कभी श्रमसाध्य रीवर्किंग को रोका जा सकता है। हम इसके लिए वैश्विक खाता प्रबंधन (GAM) का उपयोग करते हैं जो हमारे ग्राहकों को परियोजना की शुरुआत से लेकर, जारी सेवा और रखरखाव तक सहयोग करता है। शुरू से ही, GEZE UK GAM टीम, जो होटल समूह के लिए जिम्मेदार हैं, ने नाइन ग्रुप बिल्डर्स और डेवलपर्स, लंदन के इंटीरियर वास्तुकार कॉन्सेप्ट इंटीरियर डिज़ाइन (Koncept Interior Design) और केंट की लौह-उत्पाद विक्रेता Franchi plc. के साथ मिलकर काम किया।

पूरी GEZE यूके टीम ने बिक्री और वितरण से लेकर सेवा और वित्त तक परियोजना में निकट सहयोग दिया, उन्होंने ग्राहक की विशेष आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एक साथ काम किया, साइट के दौरे किए और हमारे इंस्टालेशनों के मामलों के मुद्दों पर सलाह दी। इसका परिणाम एक बहुत प्रभावशाली होटल है जो वास्तव में इस सेक्टर के अंदर बंदिशे खत्म करता है। यह कई शानदार विशेषताओं वाला एक होटल है जो स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि लक्जरी हमेशा महंगी ही नहीं होती।

एंडी हावलैंड, GEZE UK में बिक्री और विपणन निदेशक

होटल के प्रवेश पर स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजे - GEZE Slimdrive के साथ सर्वश्रेष्ठ

यह सब पहली छाप छोड़ने के बारे में है, विशेष रूप से, होटलों के लिए जो सबसे पहले अपने मेहमानों को प्रभावित करना चाहते हैं और फिर सुविधाजनक और सुलभ तरीके से उनका स्वागत भी करना चाहते हैं। इसलिए, किसी अच्छे होटल को कार्यात्मक, सुरक्षित दरवाजों की आवश्यकता होती है परंतु इसे भी यथासंभव 'अदृश्य रूप से' डिजाइन के साथ फिट होना होता है और अतिथि सुविधा में सहयोग देना होता है। GEZE Slimdrive SL NT इन मांगों के लिए एकदम सही है: आपातकालीन निकास मार्गों के लिए एक स्वचालित रैखिक स्लाइडिंग दरवाजा प्रणाली, जो उच्चतम डिजाइन अपेक्षाओं के साथ ग्लास के सम्मुख भागों के लिए भी आदर्श है। केवल 7 सेमी की ऊंचाई के साथ, यहां इंस्टाल किया गया Slimdrive लगभग अदृश्य है, व्यावहारिक रूप से शांतिपूर्वक संचालित होता है, फिर भी यह 125 किलोग्राम तक भार को उठा सकता है। Slimdrive अधिक आगंतुक संख्या वाले भवनों के लिए अनुकूल है जैसे कि नोवोटेल जो हीथ्रो हवाई अड्डे पर ही स्थित है। दरवाजों पर लगे सेंसर सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं ताकि दरवाजों के रास्ते पर बच्चों के हाथ या दरवाजे पर खड़े लोग, स्लाइडिंग दरवाजों में न फंसें।

स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजे - GEZE Slimdrive होटल के मेहमानों का स्वागत करते हैं

हमारा स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजा, स्वागत कक्ष की सीढ़ियों और बाल्डेकिन कैनोपी के साथ आदर्श रूप से फिट होता है, और होटल में प्रवेश करने पर प्रभावशाली अनुभव प्रदान करता है।

GEZE द्वारा बनाई गई मैनुअल स्लाइडिंग वाल प्रणालियों की बदौलत, विभिन्न प्रकार के रूम पार्टीशनिंग डिज़ाइन संभव हैं

होटल के इंटीरियर में, बार और रेस्तरां क्षेत्र के बीच का विभाजन, तुरंत आंखों के आकर्षण का केंद्र बन जाता है। यहां, हमारी अनुकूलित मैनुअल स्लाइडिंग वाल प्रणाली (MSW) निजी उद्देश्यों या ब्रेकफ़ास्ट सेवा जैसे विभिन्न उद्देश्यों के लिए कमरे को खोलने या विभाजित करने में मदद करती है। कुल नौ चमकदार पैनल जो आकाश और बादलों की प्राकृतिक आकृतियों और पैटर्न के सामंजस्य में हैं और कमरे की हवादार अनुभूति के लिए पूरी तरह उपयुक्त हैं। GEZE द्वारा विकसित SmartGuide रोलर कैरिज के साथ, सभी लीफ वेरिएंट को आसानी से, सरलता से और उपयोगकर्ता के पूरी तरह अनुकूल लागू किया जा सकता है। कुशल ग्लास पार्टीशन वाल सिस्टम इस प्रकार से विशाल, समकालीन वास्तुकला के निरंतर निर्माण को सक्षम बनाता है और बार तथा रेस्तरां क्षेत्र के अद्वितीय डिजाइन में बेंचमार्क सेट करता है।

GEZE स्लाइडिंग दरवाजा प्रणालियों के बारे में अधिक जानकारी

ग्लास पार्टीशन वाल सिस्टम

हमारा परिवर्तनीय और आसानी से संचालित ग्लास पार्टीशन वाल सिस्टम, उस जगह को, बिना किसी अधिक प्रयास के और स्थान को सीमित किए बिना ही, कई अलग-अलग तरीकों से कॉन्फ़िगर करने की अनुमति देता है।

सुरक्षित और शांत दरवाजा क्लोज़िंग - होटल के मेहमानों की सुविधा के लिए महत्वपूर्ण है

जब लोग कमरे में प्रवेश करते हैं या कमरे से निकलते हैं तो प्रत्येक समायोज्य क्लोज़िंग बल, उत्पन्न शोर को कम करने में मदद करता है।

GEZE TS 2000 दरवाजा क्लोजर © GEZE GmbH

होटल में कई दरवाजे होते हैं जिन्हें कई अलग-अलग मांगों को पूरा करना होता है - और नोवोटेल हीथ्रो कोई अपवाद नहीं है। इस होटल में 166 कमरे, एक जिम, एक पुस्तकालय, बैठक कक्ष, एक रेस्तरां और हवाई अड्डे के रनवे के दृश्य के साथ छत पर एक बार है। विशेष रूप से किसी हवाई अड्डे के पास, 'शांति' और 'शोर में कमी' होटल के मेहमानों के लिए प्रमुख विषय होते हैं। जब मेहमान होटल के अपने कमरे से बाहर निकलते हैं तो दरवाजे बंद होने की आवाज सुनना आम बात है। यहां नहीं: हमारे GEZE दरवाजा क्लोजर्स को सभी दरवाजों पर उपयोग किया गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे चुपचाप बंद होते हैं और इस प्रकार से, होटल के अन्य मेहमानों को परेशान नहीं करते हैं। यह समायोज्य क्लोज़िंग बल की बदौलत किया गया, जिसे प्रत्येक दरवाजे के वजन के आधार पर सेट किया जा सकता है। साथ ही, वे यह भी सुनिश्चित करते हैं कि कानूनी अग्नि सुरक्षा नियमों को पूरा करने के लिए दरवाजे सुरक्षित रूप से बंद होते हैं।