इंटेलिजेंट दरवाजा सिस्टम: रेडिसन ब्लू मालो-लेस-बेन्स *** और स्पा में स्टाइलिश स्वागत है

फ्रांसीसी शहर डनकर्क में सुरुचिपूर्ण 4 सितारा होटल और स्पा रेडिसन ब्लू मालो-लेस-बेन्स को होटल की ऊर्जा दक्षता में सुधार करते हुए स्मार्ट डोर प्लानिंग के साथ सुरक्षा, आराम और स्टाइलिश डिजाइन की मांगों को संबोधित करने की आवश्यकता थी। GEZE तीन बाहरी प्रवेश द्वारों के लिए अच्छी तरह से विकसित इंटरलॉकिंग दरवाजा प्रणालियों और आंतरिक अनुप्रयोगों के लिए अलग-अलग दरवाजे समाधानों के साथ इस संतुलन अधिनियम को माहिर कर रहा है। उच्च सौंदर्य आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए, दरवाजा सिस्टम ग्राहक विनिर्देशों के अनुरूप एक विशेष रंग में निर्मित किया गया था।

होटल और रेस्तरां उद्योग के लिए GEZE दरवाजा प्रौद्योगिकी

Radisson Blu MLB - Bar

4 सितारा होटल और स्पा रेडिसन ब्लू मालो-लेस-बेन्स अपने सौंदर्यशास्त्र और आराम के साथ प्रभावित करता है। © Nathalie Leopold / GEZE France

जीन-फ्रांस्वा ले गल और वास्तुकला और शहरी नियोजन के लिए उनके आगमन स्टूडियो द्वारा डिज़ाइन किया गया, 4 सितारा रेडिसन ब्लू मालो-लेस-बेन्स और स्पा का प्रबंधन पिचेट ग्रुप द्वारा किया जाता है, जो 30 वर्षों से फ्रांसीसी रियल एस्टेट क्षेत्र में सक्रिय है, और रेडिसन होटल समूह, सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय होटल समूहों में से एक है।

वास्तुशिल्प कार्यालय ने कई वर्षों के अनुभव के साथ एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी GEZE को चालू किया, और GEZE France के साथ एक स्थानीय रूप से आधारित कंपनी, विभिन्न होटल क्षेत्रों में दरवाजे और दरवाजे प्रौद्योगिकी की योजना बनाने और लागू करने के लिए। ऊर्जा दक्षता में सुधार करते हुए, मेहमानों के लिए आराम और पहुंच को अधिकतम करना लक्ष्य था। अंत में, स्थायी पहलू और आर्थिक कारक होटल ऑपरेटरों के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। रेडिसन ब्लू के लिए एक विशेष चुनौती एक समाधान ढूंढना था जो इमारत की रंग अवधारणा को दर्शाता है और अद्वितीय वास्तुकला के आकर्षण को रेखांकित करता है।

होटल के लिए दरवाजे की योजना बनाना - यही मायने रखता है

सामान्य तौर पर, दुनिया भर के होटल के दरवाजे समान वजीफा के अधीन होते हैं, जो होटल की शैली को रेखांकित करने और सुरक्षा और आराम बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

होटल के दरवाजों की योजना बनाना: सावधानीपूर्वक दरवाजा तकनीक चुनना

सुरक्षित, ऊर्जा कुशल, शांत: होटल में दरवाजे पर मांग शायद ही अधिक विविध हो सकती है। इसलिए होटल नियोजकों को दरवाजे की योजना के विभिन्न पहलुओं पर विचार करना चाहिए:

  • होटल में पहुंच:   फोयर से कमरे या रेस्तरां में आराम से पहुंचने के लिए, होटल उद्योग में पहुंच महत्वपूर्ण कारक है। सबसे पहले, प्रवेश क्षेत्र और गलियारों के माध्यम से बड़े सूटकेस को चलाने के लिए धन्यवाद, और गतिशीलता प्रतिबंधों वाले मेहमानों के लिए भी, प्रगति बाधा मुक्त होनी चाहिए।
  • कई मेहमानों द्वारा अक्सर एक ​ इमारत में ​ ​ ​ ​ में धुआं और गर्मी निष्कर्षण / अग्नि सुरक्षा​, मेहमानों और कर्मचारियों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है। अत्याधुनिक धूम्रपान और गर्मी निष्कर्षण प्रणाली और अग्नि सुरक्षा दरवाजे न केवल आग की स्थिति में कुशल धूम्रपान निष्कर्षण सुनिश्चित करते हैं, वे सौंदर्य उपस्थिति को प्रभावित किए बिना वास्तुकला डिजाइन में मूल रूप से एकीकृत होते हैं।
  • आपातकालीन निकास सुरक्षा (EES): एक अच्छी तरह से विकसित एस्केप रूट अवधारणा जीवन की रक्षा करती है और होटल के सुरक्षा मानकों में मेहमानों के विश्वास में महत्वपूर्ण योगदान देती है। सुलभ एस्केप दरवाजे आपातकालीन स्थिति के मामले में त्वरित और सुरक्षित निकासी सुनिश्चित करते हैं, होटल के मेहमानों और कर्मचारियों के लिए संभावित जोखिमों को कम करते हैं।
  • होटलों में ऊर्जा दक्षता:   ऊर्जा दक्षता आर्थिक और पारिस्थितिक दृष्टिकोण से होटल के संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। उच्च गुणवत्ता वाले, बुद्धिमान दरवाजा सिस्टम जो न केवल होटल की डिजाइन अवधारणा में सौंदर्य से एकीकृत होते हैं, बल्कि गर्मी के नुकसान को कम करने के लिए ऊर्जा कुशल होने के लिए भी डिज़ाइन किए जाते हैं और इसलिए होटल की ऊर्जा आवश्यकता को कम करते हैं, इस संदर्भ में आवश्यक हैं।
  • होटल उद्योग में शोर संरक्षण: एक सुखद और शांत माहौल होटल के लिए आवश्यक है एक आराम रहने खर्च करने के लिए अपने मेहमानों को सक्षम करने के लिए.

होटल के दरवाजों की योजना बनाने में इन मूलभूत लक्ष्यों के बावजूद, सर्वोत्तम संभव समाधान खोजने के लिए होटल की व्यक्तिगत परिस्थितियों और आवश्यकताओं पर विचार किया जाना चाहिए।

होटल और रेस्तरां के लिए हमारे उद्योग समाधान के बारे में अधिक जानें

GEZE से उच्च गुणवत्ता वाले दरवाजे सिस्टम: व्यक्तिगत डिजाइन फ़ंक्शन को पूरा करता है

स्लिमड्राइव एसएल एससीआर इनपुट

GEZE से उच्च गुणवत्ता वाले और कार्यात्मक दरवाजा सिस्टम इस 4 सितारा होटल के स्टाइलिश लालित्य को रेखांकित करते हैं। © Nathalie Leopold / GEZE France

रेडिसन ब्लू मालो-लेस-बेन्स एक होटल है जो अपने स्टाइलिश लालित्य और सुखदायक डिजाइन से प्रभावित होता है। बेशक, दरवाजे इस मांग को पूरा करने और डिजाइन अवधारणा को रेखांकित करने में सक्षम होने चाहिए। इस वजह से, निम्नलिखित कारकों ने दरवाजा योजना बनाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई:

  • सौंदर्यशास्त्र और डिजाइन: दरवाजे न केवल कार्यात्मक होने की जरूरत है, बल्कि होटल की सौंदर्य मांगों को भी पूरा करते हैं। विशेष रंगों में अनुकूलित दरवाजा सिस्टम होटल के सौंदर्य के साथ सावधानी से मिश्रण करते हैं।
  • कार्यक्षमता और पहुंच: प्रवेश और निकास मेहमानों के लिए आसानी से सुलभ होना चाहिए, जिनमें विशेष आवश्यकताएं जैसे व्हीलचेयर उपयोगकर्ता या घुमक्कड़ वाले परिवार शामिल हैं। साथ ही, उन्हें सुरक्षा और गोपनीयता की गारंटी देनी चाहिए।
  • शोर संरक्षण: रेडिसन ब्लू मालो-लेस-बैंस जैसे होटल में, शांत एक महत्वपूर्ण संपत्ति है। प्रवेश द्वार और कमरे के दरवाजों को चुपचाप बंद करने की आवश्यकता है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि मेहमानों के पास आराम और शांत रहना है।
  • रखरखाव और स्थायित्व: मेहमानों की उच्च संख्या के कारण, होटल के दरवाजे मजबूत और टिकाऊ होने की आवश्यकता है। साथ ही, संचालन को सुचारू रूप से चलाने के लिए रखरखाव सरल और सस्ता होना चाहिए।

GEZE से अच्छी तरह से विकसित और बुद्धिमान दरवाजा प्रौद्योगिकी के लिए धन्यवाद, डिजाइन, सुरक्षा, दक्षता और आराम के लिए सभी शर्तों को पूरा करना और वैधानिक नियमों का पालन करना संभव हो गया है। व्यक्तिगत रूप से अनुकूलित विशेष रंगों के लिए धन्यवाद, सिस्टम उच्चतम सुरक्षा मानकों की गारंटी देते हुए होटल के अद्वितीय सौंदर्य में मूल रूप से एकीकृत होते हैं।

फिलिप यूजीन, प्रबंध निदेशक जीईजेड फ्रांस

डनकर्क में रेडिसन ब्लू के लिए हमारे दरवाजे समाधान

GEZE के व्यापक उत्पाद पोर्टफोलियो के लिए धन्यवाद, हमने मुख्य प्रवेश द्वार, साइड प्रवेश द्वार और आंतरिक क्षेत्रों के लिए व्यक्तिगत दरवाजा प्रणालियों और समाधानों को सफलतापूर्वक कल्पना और कार्यान्वित किया है। प्रत्येक दरवाजे की अपनी विशिष्ट वजीफा होती है। बाहरी क्षेत्रों के लिए विभिन्न डिज़ाइनों में इंटरलॉकिंग दरवाजा सिस्टम चुना गया था। समुद्र और जिसके परिणामस्वरूप भारी मौसम और मौसम के प्रभावों का सामना करना पड़ रहा है, उनके प्रत्यक्ष स्थान के कारण, ये मेहमानों के लिए आराम और पहुंच सुनिश्चित करते हुए, भवन की ऊर्जा दक्षता में सुधार के लिए आदर्श विकल्प हैं।

रेडिसन ब्लू MLB का प्रवेश क्षेत्र

एक विशेष मोती सोने के रंग में घुमावदार स्लाइडिंग दरवाजे एक सुरुचिपूर्ण होटल प्रवेश द्वार बनाते हैं। © Nathalie Leopold / GEZE France

प्रवेश क्षेत्रों में होटल के दरवाजे: प्रतिष्ठित और संक्षिप्त

एक होटल के लिए प्रवेश क्षेत्र अपने सजावटी वस्तु है, और एक होटल के अपने पहले छाप इस प्रकार है। इस वजह से, रेडिसन ब्लू मालो-लेस-बेन्स के मुख्य प्रवेश द्वार को ग्राहकों और आगंतुकों को एक आरामदायक और सुरुचिपूर्ण तरीके से प्राप्त करने के लिए सावधानीपूर्वक योजना बनाई गई थी, साथ ही उन्हें अंदर क्या उम्मीद करनी है, इसका एक टास्टर भी दिया गया था। 

स्लिमड्राइव एससीआरउत्पादन और समाधान प्रकार के दो घुमावदार स्लाइडिंग दरवाजे, एक सर्कल बनाते हैं, यहां एक सुरक्षा इंटरलॉकिंग दरवाजा प्रणाली बनाते हैं। दो-चरण स्वचालित उद्घाटन यह सुनिश्चित करता है कि होटल के सुखद इनडोर जलवायु को बनाए रखा जाए और बाहरी क्षेत्रों से गर्मी के नुकसान और शोर को कम किया जाए।

इसी समय, स्वचालित दरवाजे उच्च स्तर के आराम और पूर्ण पहुंच को सक्षम करते हैं। इंटरलॉकिंग दरवाजा सिस्टम का गोल आकार प्रवेश क्षेत्र को बढ़ाता है और बाधा मुक्त मार्ग की अनुमति देता है - यहां तक कि सामान या रोलर कैरिज के साथ भी।

मजबूत और विश्वसनीय जीईजेई प्रणाली सार्वजनिक भवनों में सुरक्षा और पहुंच के लिए नियमों का अनुपालन करती है।

रैडिसन ब्लू MLB - रेस्टोरेंट

बाहरी दरवाजों के दृश्य के साथ रेस्तरां L'OPALE। © Nathalie Leopold / GEZE France

रेस्तरां के लिए दरवाजा प्रणाली: उत्कृष्ट आराम के लिए डबल समाधान

मुख्य प्रवेश द्वार के अलावा, अन्य प्रवेश द्वार होटल में प्रवेश करने का विकल्प प्रदान करते हैं:

समुद्र तट के साथ एक लंबी टहलने के बाद, विशेष रेस्तरां L'OPALE आपको एक उच्च श्रेणी के मेनू के साथ दृश्य का आनंद लेने के लिए आमंत्रित करता है। स्विंग दरवाजे और स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजे का एक संयोजन यहां एक आमंत्रित, फिर भी सुरक्षित इंटरलॉकिंग दरवाजा प्रणाली बनाता है।

इस इंटरलॉकिंग दरवाजा प्रणाली के बाहरी दरवाजे, जो छिपे हुए बॉक्सर दरवाजे के क्लोजर से लैस हैं, एक सुरक्षित और सौंदर्य समाधान सुनिश्चित करते हैं। दरवाजों के यांत्रिक स्टॉप से मेहमानों को बाहर से आमंत्रित करने के लिए शुरुआती समय के दौरान दरवाजे खुले छोड़ना संभव हो जाता है। इंटरलॉकिंग दरवाजे का अंदर-चलने वाला अंत एकल-पत्ती स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजा स्लिमड्राइव एसएल एनटी है, जो इसकी व्यापक उद्घाटन चौड़ाई के साथ उच्च स्तर के उपयोग के साथ आंतरिक और बाहरी दरवाजे के लिए आदर्श है। यह दो-भाग वाला दरवाजा डिजाइन आदर्श समाधान है: रेस्तरां का शांत वातावरण सुनिश्चित किया जाता है और बाहरी प्रभाव जैसे तापमान अंतर, हवा, शोर, साथ ही रेतीले दौड़ और स्प्रे, बाहर रहते हैं। यह हीटिंग और एयर कंडीशनिंग के लिए लागत को कम करता है, साथ ही सफाई के लिए स्टाफिंग की आवश्यकताएं भी कम करता है।

Radisson Blu MLB

खुला झूला दरवाजा स्पा में मेहमानों का स्वागत करता है। © Nathalie Leopold / GEZE France

आराम करने के लिए निमंत्रण: दरवाजा इंटरलॉकिंग दरवाजा सिस्टम शोर को बाहर रखता है

एक इंटरलॉकिंग दरवाजा प्रणाली मेहमानों को होटल के विशाल स्पा को सीधे बाहर से एक्सेस करने की अनुमति देती है: एक डबल स्विंग दरवाजा उन्हें हवा और स्प्रे से बचाता है, लेकिन उन्हें अनधिकृत व्यक्तियों से भी बचाता है। यह दो स्लिमड्राइव एसएल एनटी दरवाजे के पत्तों के साथ एक आंतरिक स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजे द्वारा पूरक है। पतला, मोती के रंग का प्रोफाइल निश्चित दरवाजे की पत्तियों और कांच के दरवाजे के पत्तों को प्रदर्शित करता है। कम स्लिमड्राइव एसएल एनटी स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजा प्रणाली केवल 7 सेमी की कम कुल ऊंचाई के साथ सभी ग्लास में सामंजस्यपूर्ण रूप से मिश्रण करती है, जबकि तंत्र की उन्नत तकनीक दरवाजे के पत्तों को कुशलतापूर्वक, सुरक्षित और आसानी से ले जाती है - स्पा क्षेत्र तक पहुंच के लिए सही बाधा मुक्त समाधान और कल्याण की दिशा में पहला कदम।

होटल में आंतरिक दरवाजे की योजना बनाना: आरामदायक और सुरक्षित

प्रवेश क्षेत्र को डिजाइन करने के अलावा, विभिन्न आंतरिक क्षेत्रों में द्वार नियोजन भी आवश्यक था। सभी स्वचालित दरवाजों के लिए स्लाइडिंग दरवाजे पसंदीदा विकल्प थे, और वे कई तरीकों से प्रभावित करते हैं:

  • सुरुचिपूर्ण डिजाइन जो सजावट के साथ सामंजस्यपूर्ण रूप से मिश्रण करता है
  • सुलभ मार्ग, सामान या प्रैम के साथ या नहीं
  • बढ़ी हुई सुरक्षा और सुविधा के लिए गैर-संपर्क मार्ग
  • ऊर्जा की बचत की खपत

इमारत के अंदर से रेस्तरां तक पहुंच एक गलियारे के माध्यम से होती है जो बैठक और सम्मेलन कक्ष तक जाती है। कांच का दरवाजा विभाजन की दीवार के अंदर स्लाइड करता है और खुली स्थिति में पूरी तरह से गायब हो जाता है। शक्तिशाली पावरड्राइवदरवाजा ड्राइव, जो दरवाजे की पत्तियों को आसानी से स्थानांतरित करता है, निलंबित छत में छुपाया जाता है और अदृश्य रहता है, लेकिन रखरखाव के काम के लिए आसानी से सुलभ है। सुलभ स्वचालित दरवाजा, जिसमें से केवल कांच का पत्ता दिखाई देता है, भोजन कक्ष पर परिप्रेक्ष्य खोलता है, और मेहमानों और कर्मचारियों के लिए रेस्तरां तक पहुंच की सुविधा देता है।