GEZE ने जीता जर्मन ब्रांड अवार्ड

अपनी GEZE Cockpit बिल्डिंग स्वचालन प्रणाली के साथ एक नए डिजिटल मार्ग पर अग्रसर होने के साथ GEZE मार्केट लॉन्च के एक नए नज़रिए पर भी काम कर रहा है। GEZE को इसके असाधारण मार्केट लॉन्च के लिए ‘इंडस्ट्री एक्सिलेंस इन ब्रांडिंग’ प्रतियोगिता की ‘बिल्डिंग और एलिमेंट्स’ श्रेणी का विजेता घोषित किया गया।

जर्मन ब्रांड अवॉर्ड जर्मनी में असाधारण ब्रांड नेतृत्व की पहचान करता है और अनूठे ब्रांड और ब्रांड निर्माताओं को पुरस्कृत करता है। समारोह का आयोजन 21 जून 2018 को जर्मन ब्रांड अवॉर्ड सम्मेलन के दौरान बर्लिन की सबसे शानदार जगहों में से एक, पलाज़ो इटालिया – रोमिशर होफ़ में किया गया। “यह पुरस्कार साबित करता है कि पहले ‘डिजिटल फ़र्स्ट कैंपेन’ के रूप में हमारी एकीकृत मार्केट लॉन्च कितनी अनूठी है। इस पुरस्कार ने हमारे उस बहादुर कदम को पहचान दी है जो हमने अपनी उच्च प्रेरित टीमों और साझीदारों के साथ भवन नेटवर्किंग और स्मार्ट बिल्डिंग व्यवसाय में सफलतापूर्वक प्रवेश करने की दिशा में उठाया है। यह GEZE Cockpit के कैंपेन में भी झलकता है,” गाबी बाउएर, अंतर्राष्ट्रीय मार्केटिंग प्रमुख कहती हैं।

GEZE Cockpit के साथ हम अपने ग्राहकों और नए लक्षित ग्राहकों के साथ संचार करने और बाजार में प्रवेश पैटर्न उपलब्ध कराने, दोनों में नए व्यावसायिक मॉडल को लागू करने में सफल रहे हैं।”

गाबी बाउएर, अंतर्राष्ट्रीय मार्केटिंग प्रमुख।

डिजिटलीकरण का अवसर

अंतर्राष्ट्रीय मार्केटिंग सेक्टर की डिप्टी प्रबंधक, एंजेला स्टाइबर ने जर्मन ब्रांड अवॉर्ड स्वीकार किया। फ़ोटो: GEZE GmbH

GEZE को ‘इंडस्ट्री एक्सिलेंस इन ब्रांडिंग’ प्रतियोगिता की ‘बिल्डिंग और एलिमेंट्स’ श्रेणी में पुरस्कृत किया गया। © GEZE GmbH

दरवाजा और खिड़की सेक्टर में बाजार परिवेश की सही परख, हमेशा से ही GEZE के लिए अपने उत्पाद रेंज का विकास करने और नवोन्मेष की क्षमता बरकरार रखने का आधार रही है, फिर भी यह अपने पारंपरिक उत्पाद क्षेत्रों से दूर नहीं गया है। यही कारण है कि दरवाजा, खिड़की और सुरक्षा प्रौद्योगिकी के GEZE समाधानों में उच्च स्तरीय स्वचालन और तकनीकी बुद्धि देखने को मिलती है। GEZE अपने डिजिटलीकरण की दिशा में अगला कदम उठा रहा है, और उत्पाद विकास से लेकर बाजार परिचय तक, नए मार्गों को अपना रहा है। स्मार्ट सॉफ़्टवेयर उत्पादों के विकास और संचालन के लिए सही डिजिटल अवसंरचना सृजित करना एक मुख्य शुरुआती कदम और चुनौती थी।

GEZE Cockpit – उपयोगकर्ताओं के सहयोग से विकसित

GEZE Cockpit भवन स्वचालन प्रणाली, भवन स्वचालन में एक फ़ासले को मिटा रही है। स्वचालित दरवाजों और खिड़कियों के एक भवन प्रणाली में एकीकरण से नेटवर्किंग की बिल्कुल नई संभावनाएँ पैदा होती हैं। वास्तुकारों और नियोजनकर्ताओं, निवेशकों, भवन स्वामियों, भवन ऑपरेटरों, इंस्टालेशन इंजीनियरों और प्रणाली एकीकरण-कर्ताओं की माँगों को सटीक ढंग से समझना GEZE Cockpit के मार्केट लॉन्च के लिए हमेशा एक प्राथमिकता थी। इसके परिणामस्वरूप, सभी उत्पाद विशेषताओं के पूरा होने से पहले, परियोजना में पायलट ग्राहकों को शामिल किया गया। इस फुर्तीली और पारस्परिक सहयोग वाली विकास पद्धति का फ़ायदा यह हुआ कि गलतियाँ नहीं होने पाईं और GEZE Cockpit के उत्पाद विकास से लेकर मार्केट लॉन्च होने तक का समय काफी कम हो गया।

संपूर्ण पैकेज: एक नए डिजाइन के साथ एकीकृत संचार

मार्केट लॉन्च अभियान की अवधारणा थी एक नए व्यावसायिक क्षेत्र में GEZE Cockpit का प्रवेश और इसकी उच्च स्तरीय नवीनता को दर्शाना। इसलिए एक नया डिजाइन बनाया गया, एक बोल्ड और सजीव मुख्य विज़ुअल के साथ, जो पूरे अभियान में चलता है, और जानी-पहचानी GEZE डिजाइन के विपरीत है। मार्केट लॉन्च में केवल नई विज़ुअल पद्धतियों को ही नहीं अपनाया गया: यह पहली GEZE कैंपेन है जिसमें डिजिटल फ़र्स्ट रणनीति का प्रयोग हुआ है और जो डिजिटल संचार की सभी संभावनाओं का इस्तेमाल करती है। इसके डिजाइन और बाजार में उतारने के लिए हमने स्टुटगार्ट की एजेंसी फ़ॉन हेल्डेन उंड गेस्टाल्टेन (Von Helden und Gestalten) की विशेषज्ञता और कौशलों पर भरोसा किया।

मूल केंद्र: GEZE Cockpit माइक्रोसाइट

अभियान की शुरुआत एक टीज़र वीडियो के साथ हुई। अभियान का केंद्रीय और सबसे व्यापक तत्व GEZE Cockpit माइक्रोसाइट है, जिसका तकनीकी क्रियान्वयन बर्लिन की एजेंसी, इंटरैक्टिव टूल्स द्वारा किया गया। विभिन्न ग्राहक समूहों, पार्टनरों और इनफ़्लुएंसर्स को एक स्पष्ट, सरल और जीवंत तरीके से उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप बनाए जाने की जानकारी दी जाएगी: प्रणाली का चित्रण, इसके फ़ायदे और अतिरिक्त मूल्य और इसकी सभी संभावनाएँ। इसके अतिरिक्त लेआउट उदाहरण और केस अध्ययन भी उपलब्ध रहेंगे। शामिल सर्विस पैकेज दिखाता है कि GEZE Cockpit प्रणाली समाधानों के क्रियान्वयन में ग्राहकों को कितना व्यापक सहयोग दिया जाता है। निश्चित ही, GEZE ने मल्टी-चैनल संचार में छपे हुए ब्रोशर के प्रमाणित स्पर्शनीय अहसास को भी नहीं छोड़ा है।

GEZE Cockpit पर जाएँ

GEZE Cockpit Days

अभियान में बिक्री और सर्विस के कर्मचारियों को भी शामिल किया गया था। वेब आधारित प्रशिक्षण कोर्सों के अलावा, GEZE Cockpit Days ने सुनिश्चित किया कि कर्मचारी GEZE Cockpit की कार्यात्मकता और संबंधित संचार से परिचित हों।

जर्मन ब्रांड अवार्ड 2018 के बारे में

जर्मन डिजाइन काउंसिल द्वारा शुरू किया गया जर्मन ब्रांड अवार्ड आधुनिक ब्रांड प्रबंधन के लिए एक प्रतिष्ठित पुरस्कार है, जिसका फैसला ब्रांड प्रबंधन और ब्रांड विज्ञान के विशेषज्ञों के उच्च स्तरीय निर्णायक मंडल द्वारा किया जाता है। इसका उद्देश्य ब्रांड रुझानों को खोजना, प्रस्तुत करना और पुरस्कृत करना है। इसके लिए ब्रांड प्रबंधन की जटिलता और कंपनी की सफलता के लिए ब्रांड के महत्व पर विचार किया जाता है। प्रवेश की पात्रता पुरस्कार की उच्च गुणवत्ता सुनिश्चित करती है: जर्मन ब्रांड संस्थान, इसके ब्रांड स्काउट और विशेषज्ञ समितियों द्वारा नामांकन।